Ad Code

Ticker

6/random/ticker-posts

Mysterious Facts About Area 51

Top View of Area 51

दुनिया के अनेक रहस्यमय जगहों के बारे मे सुना होगा लेकिन एरिया-51 उन जगहों में से एक है

जिसको रहस्य बना के रखा गया। आपको जानकर हैरानी होगी की यह जगह का अस्तित्व कुछ साल पहले ही  दुनिया के सामने आया, जब अमरीका की ख़ुफ़िया एजेंसी सीआईए ने एरिया-51 के नाम से विख़्यात ख़ुफ़िया परीक्षण क्षेत्र के अस्तित्व को आधिकारिक रूप से स्वीकार किया ,

एरिया-51, दक्षिणी नेवादा में ग्रूम झील पर स्थित अमेरिकी वायु सेना का सैन्य प्रतिष्ठान है। यह दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया में एडवर्ड वायु सेना बेस द्वारा प्रशासित है। एरिया-51 नेवादा टेस्ट साइट (जिसे अब नेवादा राष्ट्रीय सुरक्षा साइट के रूप में जाना जाता है) का हिस्सा है, जो लास वेगास के उत्तर में 65 मील (105 किलोमीटर) दूर रेगिस्तान का एक दूरस्थ क्षेत्र है।




यह जगह को इतना रहस्य रखा गया है कि नासा भी इसका हिस्सा नही है ।यह जगह अलौकिक जीवन को शामिल करने वाले कई षडयंत्रों का ध्यान केंद्रित करती है,  इस जगह को एलियंस का गढ़ मन जाता है। कई ऐसे सबूत मिले है जो यह बताता है  कि एलियंस (और उनकी तकनीक) मौजूद हैं और इसकी दीवारों के पीछे छिपे हुए हैं। हालांकि इसका एकमात्र पुष्टि करण उड़ान परीक्षण सुविधा के रूप में है।

Restriction Board near Area 51

  इसे अमेरिका के सबसे सुरक्षित सैन्य प्रयोग एवं प्रशिक्षण क्षेत्र  माना जाता है। वह इतनी रेस्ट्रिक्शन है की वहा कोई भी सिवलियन कई किलोमीटर तक भटक नहीं सकता 16 किलो मीटर पहले ही एक बोर्ड देखेगा वह से वापस लौट जाने की चेतावनी दी होगी।  किसी भी बाहरी इन्सान या ड्रोन या यात्री विमान का भी वहा जाना मन है।  यहां तक ​​कि उपग्रह भी लाइव तस्वीरें क्लिक नहीं कर सकता है।अगर कोई इंसान वहाँ  आस पास भी नजर आता है तो उसे गोली मार देने का आदेश है  इसका खुलासा वहाँ के एक सिक्योरिटी गार्ड ने किया था जिसका नाम फ्रेड दुन्हुम था। इतना ही नहीं वहाँ मैग्नेटिक सेंसर व् लगा है जो कई किलोमीटर पहले ही हवाई एवं सड़क वाहनों को रोक देते है। लेकिन एक बात हमेशा उठती रही है की अगर वहाँ उड़ान परीक्षण होता है तो इतनी प्रतिबंध क्यों है। आम नागरिकों को वहाँ जाने से क्यों रोका जाता है ।

Alien research lab in Area 51

                                        खबर के अनुसार, 2 जुलाई 1947 को एक यूएफओ गिरा था, जिसमें कुछ एलियन थे। इस घटना ने दुनिया में सनसनी मचा दी थी। जैसे ही इन खबरों ने आग पर काबू पाया सरकार ने इस जगह पर प्रतिबंध लगा दिया। लोगों के मुताबिक, यहां एलियन पर रिसर्च की जाती है। कई लोगों ने ​​कहा कि उन्होंने एरिया 51 में काम किया है। वहीं, कई लोगों का कहना है कि उन्होंने एलियंस के साथ भी काम किया है।  कई लोगो का कहना है कि वह बहुत बड़ा अंडर ग्राउंड नेटवर्क  टनल है जहां एलियंस पर रिसर्च किया जाता है इसे बनाने का उद्देश्य यह था कि उनकी रिसर्च पूरी तरह से गुप्त रहे। वहां काम कर चुके लोगों ने बताया कि उन्हें एक विशेष विमान में लाया जाता था. प्लेन आमतौर पर दूसरे प्लेन की तरह ही दिखता था लेकिन इस पर कोई पहचान का निशान नहीं होता है। जिसकी पहचान करना मुश्किल था। वहां काम करने वाले लोगों को भी शपथ दिलाई जाती है, उन्हें किसी को कुछ भी बताने की अनुमति नहीं थी।

Bob Legar and discovery of element 115 by him.

एरिया 51 में काम कर चुके एक ऐसे ही शख्सि है जिनका नाम बॉब लेज़र है जो की एक स्पेस साइंटिस्ट है ।उनके अनुसार, उन्होंने एक एलियन के यूएफओ पर शोध किया था, जो की बिना किसी भी ऊर्जा स्रोत के ही उड़ान भर सकता था। उन्होंने पाया कि एलियंस एक विशेष धातु का उपयोग कर रहे थे जिसका परमाणु सं। 115 थी. यह एक ऐसी धातु है जो एंटी-ग्रैविटी फेनोमेनन पर काम करती है।

इस तत्व को बहुत बाद में खोजा गया और इसे मोस्कोवियम नाम दिया गया ,लेकिन आपको यह जान के
ताज्जुब होगा कि बॉब लेज़र ने कई वर्ष पहले 1989 में ही इसका खुलासा कर दिया था और तत्व को 2013 में
खोजा गया। उनके अनुसार, एलियंस किसी के दिमाग को पढ़ सकते हैं ,उन्होंने यह भी बताया की वे 9 एलियंस के साथ भी काम कर चुके है, जब किसी ने उसकी बातों पर विश्वास करने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने एक एलियन की तस्वीर भी दिखाई।

Boyd Bushman aerospace engineer

बॉयड बुशमैन नाम का एक और आदमी सामने आया वह एयरो स्पेस इंजीनियर के पद पर कार्यरत थे। वह एक वरिष्ठ वैज्ञानिक थे उन्होंने एक वीडियो बनाया था, जो उनका आखिरी वीडियो था, जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई।उन्होंने उस वीडियो में एलियंस से जुड़े कुछ राज उजागर किए। उसने उन्हें बताया कि एरिया 51 के आधे कर्मचारी एलियंस हैं। एलियन टेलीपैथी के जरिए बात करते हैं उन्होंने एलियन की संरचना के बारे में बताया। एलियंस 4 फीट के हैं। उनकी संरचना मनुष्यों के समान है। उसकी उम्र 200 साल है।


एरिया 51 से जुड़ी एक और खबर आई वर्ष 2014 में वायर्ड मगज़िन द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, लोगों ने एरिया 51 में एक विमान को उड़ान भरते देखा है जो कि रंग अनुकूलन तकनीक पर काम करता है।यह रंग बदल सकता है।



एरिया 51 से जुड़ी हजारों खबरें हैं। जिन लोगों ने काम किया है, उन्होंने कहा है कि वे वहां एलियन हैं .. लेकिन अमेरिकी सरकार ने हमेशा इस बात से इनकार किया। इसी बात का पता करने के लिए करीब 6 लाख लोगों ने फेसबुक पर लॉग इन करके अमेरिका के बेहद हाई प्रो-फाइल और बेहद सुरक्षित माने जाने वाले 'एरिया 51' पहुंचने की अपील की है।ऐसे आयोजन का नाम रखा गया "Storm Area 51" 20 लाख लोगों ने इसमें रुचि व्यक्त की। अमेरिका के कान खड़े हो गए। अमेरिकी सेना ने चेतावनी भी दी जब 20 सितम्बर को लोगो ने एक साथ मिलकर रेड किया तो वह कुछ भी नहीं मिला। कोई भी UFO या एलियन के अस्तित्वा का कोई भी सबूत नहीं मिला। लेकिन कुछ लोगों क मानना है कि एरिया 51 बस एक झलावा है यह सिर्फ भ्रम पैदा करने के लिए  है। पूरा रहस्य एरिया 52 में है।








KEYWORD: What is area 51?, the mystery about area 51, secrets of area 51, Is their alien in are 51, awesome facts about area 51, mind-blowing facts about area 51, recent news about area 51, Unkown facts and mystery of area 51, Reality of area 51, Bob Legar interview about area 51, scientist views who are working in area 51, UFO and aliens research lab in area 51.

Post a Comment

9 Comments

  1. एलियन होते हैं और जरुर होते हैं। हम भी तो एक किस्म की सभ्यता ही हैं जो अपने सोलर सिस्टम के चक्कर लगाते हुए एक गृह पर रह रहे हैं और फल फूल रही है अंतरिक्ष में करोड़ों आकाशगंगा हैं। यह असंभव है कि पृथ्वी के अलावा कहीं भी जीवन ना हो।

    ReplyDelete
    Replies
    1. अपने बिलकुल सही कहा है, पर कई लोगो का मानना है की ये एलियन -वेलियन कुछ नहीं होते सब फ़िजूल की बात है।

      Delete
  2. मुझे भी लगता है एलियन होते हैं

    ReplyDelete
  3. अगर एलियन नहीं है तो इतनी बड़ी सुरक्षा किस लिए यानी कि कुछ तो ऐसा है जो हम सभी को बताया नहीं जा रहा है जो कि किसी प्रकार की शंका को पैदा करता है कि यह कुछ और ही है

    ReplyDelete
    Replies
    1. है! जिस तरह की सुरक्षा है वहाँ, और वहाँ से मिले सबूत और गवाह तो उसी तरफ इशारा करते है

      Delete
  4. Adsens approvel kitne din me Mila

    ReplyDelete
    Replies
    1. wase dekha jaye to maine apna blog 30 May 2019 ko create kiya tha aur adsense ka aproval hame 14 july 2019 ko aa gaya tha aur utne dino me maine kewal 8 post likhi thi. Aap mere Adsense approval experence ko bhi padh sakte ho GOOGLE ADSENSE ACCOUNT APPROVAL PROCESS - 2020

      Delete
  5. अमरीका एलियन से कोरोना का इलाज ढूढ़ने क्यों नहीं कहता

    ReplyDelete
  6. Very mysterious information😨😨

    ReplyDelete

Any Comment having the intention of spamming will not publish nor any irrelevant advertisment link will allow in the comment. Thanks!

Ad Code